Friday 15 December 2017

लेक्साप्रो से पूर्वकाल में वापसी


लेक्साप्रो निकासी के लक्षण लेक्सएफ़्रो निकासी लक्षण, यदि आप अचानक दवा लेने से रोकते हैं, तो यह प्रकट हो सकता है, भले ही आप केवल कुछ हफ्तों तक इसे ले रहे हों। अधिकतर आइड इफेक्ट्स की संभावना कम करने के लिए ज्यादातर डॉक्टर सलाह देते हैं और एक दांत या टेपरिंग खुराक लिखते हैं। लेक्साप्रो निकासी लक्षण काफी अप्रिय और हानिकारक हो सकते हैं, खासकर यदि आप एक बड़ी दैनिक खुराक ले रहे हैं, और अपने चिकित्सक के साथ सर्वोत्तम कार्यवाही की पूरी तरह से चर्चा करने के लिए महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आपके परिवार और दोस्तों को लेक्साप्रो के निकास के लक्षणों के बारे में भी जानकारी है, ताकि वे आपकी जानकारी न देखकर आप पर नज़र रख सकें। लेक्साप्रो लेक्साप्रो एक दवा है जो चिंता और विभिन्न अवसादों के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है इसे औपचारिक रूप से व्यापक रूप से स्वीकृत और इस्तेमाल किए जाने वाले सेरोटोनिन रीप्टेक इनहिबिटर (एसएसआरआई) में से एक के रूप में वर्गीकृत किया गया है। लेक्साप्रो मस्तिष्क में सेरोटोनिन के स्तर को बदलने के द्वारा प्रभावी है, जो अधिकांश लोगों के स्तर को संतुलित कर सकता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि वे हर किसी के लिए काम नहीं करते हैं और यदि आप काम नहीं कर रहे हैं तो आप लेक्सैप्रो निकास के लक्षण भी ले सकते हैं, लेकिन आप इसे दो सप्ताह से अधिक समय तक ले रहे हैं। चिकित्सक चिंता और अवसाद के बाहर अन्य विकारों के लिए लिक्साप्रो लिख सकते हैं, लेकिन इन दो शर्तों के अलावा उपयोग के लिए इसे मंजूरी नहीं दी गई है। लेक्साप्रो निकासी लक्षण लगभग 3 में से 1 व्यक्ति जो कि एसएसआरआईआई ले जाना बंद कर देते हैं, जैसे कि लेक्सएपो, इनमें से एक या अधिक निम्नलिखित लक्षण हटाने के लक्षण हैं। अपने चिकित्सक के साथ खुराक को निस्तब्ध करके आप इस घटना की संभावना को कम कर सकते हैं। सामान्य लेक्साप्रो निकासी के लक्षणों में शामिल हैं: फ्लू जैसी लक्षण, थकान, मतली, सो रुकावट, चक्कर आना, अनियंत्रित झटकों, संवेदी परिवर्तन, बढ़ती चिंता और सिरदर्द अधिक दुर्लभ, लेकिन अधिक तीव्रता में से एक, लेक्साप्रो वापसी के लक्षण एक अनुभूति होती है जिसे अक्सर मस्तिष्क के झटके के रूप में संदर्भित किया जाता है- ऐसा लग रहा है कि सिर को विद्युत चुम्बकर किया जा रहा है कुछ दिनों के बाद सबसे अधिक वापसी के लक्षण गायब हो जाते हैं, लेकिन ऐसे मामलों में जहां वे एक महीने तक चले गए हैं Lexapro निकासी के लक्षणों को कम कैसे करें अपने चिकित्सक के साथ विच्छेदन या खुराक में परिवर्तन पर चर्चा करना, निकालने के लक्षणों को कम करने और यहां तक ​​कि रोकने का सबसे प्रभावी तरीका है। वे आम तौर पर एक क्रमिक खुराक लिखेंगे जो कुछ महीनों तक फैल जाएंगे, जिससे आपके मस्तिष्क को इस बदलाव के लिए धीरे-धीरे समायोजित करने की अनुमति मिलेगी। धीमा है कि आप अपना मस्तिष्क उस कम लेक्साप्रो वापसी के लक्षणों को समायोजित कर सकते हैं जो आपको अनुभव करना होगा। 3.88 5 ndash 16 वोट (इस आलेख को रेट करने के लिए क्लिक करें) संबंधित संसाधन: रिक सितंबर 27, 2015 यह बेहतर होगा, 6 साल के बाद 10 मिलीग्राम दिन कम सोडियम की वजह से बंद कर दिया। यह इस कचरे को लेने के लिए मेरा विचार था लेकिन वह एक लाइसेंस के साथ एक गोली पॉशर है। एक वकील से बात करने पर विचार करना अच्छी तरह से 10 दिनों में 11 दिनों में 11 दिनों की पीकिंग और मतली से 14 दिनों में खोने के बाद यह बेहतर हो गया और नफरत का मस्तिष्क में दर्द हो रहा था और मस्तिष्क की झिल्ली में दर्द हो रहा था, लेकिन पहले हफ्तों की तुलना में बीटेकर बहुत खुश था और जीवन बहुत ही अच्छा रहा और जीवन वास्तव में है। कुछ नवा प्रकार दवा है और मैं साजिश सिद्धांत पर विश्वास नहीं करता, लेकिन यह। क्या मुझे दो बार लोल डेव पर विचार करना है 24 अक्टूबर 2014 मैं 6 साल के लिए दैनिक लेक्साप्रो 20 मिलीग्राम लिया। मैं एक महीने के लिए 15 मिलीग्राम कम करके बंद कर दिया, फिर एक महीने के लिए 10 मिलीग्राम और अंत में, एक महीने के लिए 5 मिलीग्राम। मैं दो सप्ताह के लिए बंद रहा हूँ पिछले हफ्ते, मेरी त्वचा आग की चींटियों की तरह महसूस करना शुरू कर देगी। यह मेरे चेहरे पर शुरू होता है और मेरी बाहों के लिए यात्रा करता है, फिर छाती और पेट और फिर अंत में मेरे पैर। इसके अलावा खुजली मैं लगभग 4-5 घंटे रात सो रहा हूं (एक बार सब नहीं), लेकिन मैं रात में कई बार जागता हूं। मेरे पास कोई चिंता नहीं है 5 नवंबर, 2014 को मैंने अपने पैसे को 5 एमजी से लेकर 25 एमजी तक कम करना शुरू कर दिया है। मैं समझता हूं कि आपको कैसा महसूस होता है, मैं 6 साल तक लेक्साप्रो पर हूं। ओह। ओह। ओह। क्या आप हर शरीर से बाहर महसूस करने की भावना महसूस करते हैं? इतना समझाना मुश्किल है Im भी मेरी क्लोनज़ेपम (गुड भगवान) काट रहा है मुझे यह भी पता नहीं है कि सामान्य की भावनाएं कैसी हैं। मजबूत रहो। Im एक ही नाव में। ब्रिटनी 10 मई, 2015 हां, मैं उन्हें शरीर के संवेदनाओं से मिल रहा हूं, मैंने सोचा कि मैं पूरी तरह से पागल हो रहा हूं। इस समय लेक्साप्रो को छेड़ना और सिर्फ तीन दिनों के बाद ही ठंडा टर्की बंद कर दिया। अगले दिन मुझे लगा जैसे मेरे दिमाग में कुछ मिलियन सेकेंड तक मेरे शरीर के आंदोलनों के पीछे लगी थी। यह मेरा स्वामित्व थोड़ी देर के लिए ऑफ़लाइन हो गया था, और फिर एक पल बाद में वापस Im। श्वास भी मेरे मस्तिष्क के लिए अजीब महसूस हुआ। जस्टिन 10 नवंबर 2014 मैं एक लंबे समय से तैयार किए गए अदालत के मामले (7 साल) के दौरान कई मानसिक स्वास्थ्य दवाओं पर रहा हूं। प्रति दिन की दवाएं शामिल हैं: लिक्साप्रो (20 से 40 मिलीग्राम पिछले 7 वर्षों) मिर्टेज़ापिन (30 एमजी पिछले 7 वर्षों) सोडियम वैलप्रोएट (1500 एमजी, 1 वर्ष, 2013) लिथियम (150 एमजी, सोडियम वैलप्रोएट, 6 महीने 2014 से एक बार ले लिया गया) सेरोक्वेल (750 एमजी, 5 साल, 2010 - 2014) रातिलीन (पिछले 6 महीनों में प्रति दिन 50 मिलीग्राम) लेक्साप्रो मेरी आखिरी दवा है जो अब मैं बंद हो रहा हूं (जीपी और मनोचिकित्सक पर्यवेक्षक मार्गदर्शन के तहत)। सभी अन्य दवाओं को लंबे समय से और छोटे वेतन वृद्धि में छोड़ दिया गया था। मैं दो सप्ताह पहले लेक्साप्रो से (20 मिलीग्राम नीचे 10 मिलीग्राम) जा रहा था, पहला सप्ताह मैंने सोचा कि मैं बस मेरी गर्लफ्रेंड्स फ्लू ले रहा था तब मैं 10 मिलीग्राम से कुछ भी नहीं गया यह नरम ठंडे घावों, मुंह के अल्सर, सुस्ती, सिरदर्द, वास्तव में बहुत खराब अनिद्रा, क्रोधी और असंद्य है। मेरा मानना ​​है कि ऐसा होने के लिए वास्तव में आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करना चाहिए पहला सप्ताह महान था मैं साफ समझ सकता था गहराई में अधिक सोचने और क्रमिक रूप से सक्षम होने के कारण कार्य और विश्वविद्यालय का काम करना आसान हो गया। मुझे अपने यूनिटों को फिर से करना पड़ सकता है लेकिन अगर मैं पहले सप्ताह के रूप में स्पष्ट रूप से सोचने में सक्षम हूं तो मैं उस बलिदान को तैयार करने के लिए तैयार हूं क्या कोई भी जो लंबे समय तक लेक्सएप्रो पर लंबे समय तक ठंडा टर्की चला गया है, कितनी देर तक निकासी के लक्षण पिछले सैम 13 नवंबर, 2014 को भी मुझे लेक्सएप्रो बंद कर दिया गया है यह मेरे 5 वें दिन मेरे 10 एमजी 8 महीने से दूर नहीं है, मैं नहीं जानता हूं। लेकिन मैं इन पर और अधिक होना चाहूंगा क्योंकि मुझे और मेरा साथी गर्भ धारण करने की कोशिश कर रहा है मुझे लगता है कि यह मेड इसे अवरुद्ध कर रहा है और रखरखाव इसलिए करना है अगर हम जो मिलना चाहते हैं, अंत में यह केवल एक चीज है जिससे मुझे उम्मीद है कि ये भयानक दुष्प्रभाव मुझे वाकई उम्मीद है कि मैं इससे आगे बढ़ सकता हूं, लेकिन सभी लोगों के ब्लॉग के बारे में यह है कि दुष्प्रभाव और शुरुआती चरण कितने बुरे हैं। क्या निकासी के बाद के बारे में क्या मुझे आशा है कि मेरे लक्षण बेहोश हो रहे हैं कि माइग्रेन पर पसीना आ रहा है और बुखार और घबराहट का खतरा बढ़ता है। अगर यह ठीक है तो मैं इस पर से अधिक हो सकता हूं। लेकिन यह कब तक खत्म होगा मैं भी बहुत थक गया हूँ लगभग सोते हुए बंद सो रहा है और काम से बंद हस्ताक्षर किए। (16 दिसम्बर 2014) अरे, मैं 9 महीनों के लिए 10 मिलीग्राम पर रहा हूं और पिछले 3 दिनों से मैंने खुद को 5 मिलीग्राम तक खो दिया है। मेरी गर्दन में दर्द का अनुभव है, लेकिन किसी और के बारे में कोई बात नहीं कर रहा है। कोई भी शारीरिक दर्द कैली जनवरी 10, 2015 बस सोच रहा था कि आपकी गर्दन का दर्द दूर हो गया था, मैं 7 सप्ताह के लिए केवल 10 मिलीग्राम लेक्साप्रो पर था, और अब इस दवा पर होने के साथ गर्दन और कंधे की कठोरता है। मैरियन 17 फ़रवरी, 2016 को डेनिस और दूसरों को गर्दन में दर्द के साथ। मुझे बहुत खुशी है कि अंत में गर्दन के दर्द का उल्लेख किया गया है। मुझे भी लेक्सैप्रो से बाहर निकाल दिया गया है। मुझे भी फ़िब्रोमाइल्जी है। मैंने हमेशा सोचा था कि लेक्सएपो ने मुझे अपने फाइब्रो दर्द को नियंत्रित करने में मदद की, अवसाद। जैसा कि मैंने लेक्सएप्रो को बंद कर दिया है, मेरी फाइब्रा दर्द में वृद्धि हुई है। लेकिन अब मेरे पास एक गंभीर पिंस और सुइयों की गर्दन का दर्द भी है, लगभग हरित डिस्क की तरह। क्या यह प्रकार की दर्द है जो आप बोल रहे हैं यदि यह सभी का हिस्सा है वापसी, मैं इसके साथ ही अन्य सभी वापसी सिंप के साथ सौदा होगा Toms। लेकिन इस सवारी के एक नरक में मुझे फिर से अनुभव करना नहीं चाहिए। जून 29, 2014 मैं लगभग 10 वर्षों के लिए लेक्सएपो ले रहा हूं क्योंकि मेरे पास अवसाद है I मेरा डॉक्टर चाहता है कि मैं इसे लेना बंद कर दूं और मुझे कुछ और कर दें क्योंकि अब मेरे पास पी.डी.डी.डी. अब भी है। क्या आप जानते हैं कि मैं पागल होकर आत्महत्या के किनारे पर अपने आत्म ले लूँगा जैसा मैंने पहले ही लिया था। रोनी 28 दिसंबर 2014 मेरी प्राथमिक देखभाल चिकित्सक ने मुझे 10 एमजी लेक्साप्रो पर शुरू किया मेरे पास कई साइड इफेक्ट थे, जिसमें पहले हफ्ते में एक तीव्र गर्म फ्लैश शामिल था या दवा लेने की। मेरे पास मेरे छाती क्षेत्र में 3 खुची झाड़ियां थीं, चिकित्सक ने मुझे बताया था कि मैं लेक्साप्ररो को लेने के बाद उसे खूंखार झाग के बारे में बताया था। मुझे पूरे शरीर में झुनझुनी और इलेक्ट्रिक प्रकार का अनुभव है। मैं कई बार अच्छी तरह सो सकता था, और आत्महत्या करने के लिए कुछ बहुत तीव्र डरावनी विचारों और बढ़ती सनसनी थी खुजली वाले झालर देखने के बाद, मैंने लेक्सएपो को रोकने का फैसला किया। यह मुझे जिस तरह से मैं आशा करता था कि यह समय का एक अच्छा सा होगा, लेकिन यह अन्य सभी भावनाओं को प्रेरित करती है, जो इसके लिए प्रेरित करती थी, उसके मूल्यों के मुताबिक नहीं था। मैं पिछले हफ्ते 5mg में कटौती करने के लिए अपने आप को बंद करने के लिए कटौती, यह जानते हुए कि meds बंद करने का सबसे अच्छा तरीका था। मैंने पिछले हफ्ते 5 एमजी तक गिराए जाने के बाद मैंने अपने चिकित्सक को खुजली के शौकीन के बारे में बताया था, जब उसने मुझे लेक्सएपो लेना बंद करने के लिए कहा था। मैंने कहा (यह जानकर कि मैं पहले ही प्रक्रिया शुरू कर चुका हूं) मुझे धीरे-धीरे छोड़ देना चाहिए, उन्होंने कहा, नहीं, इसे तुरंत रोक दें। मैं इन दिनों कोई दवा लेने से डरता हूं, मुझे भरोसा करने में परेशानी होती है, खासकर खतरनाक साइड इफेक्ट्स के बारे में। मुझे उम्मीद है कि यह कुछ छोटे रास्ते में सहायक था। Robyn जनवरी 4, 2015 मैं हाल ही में Prozac से lexapro तक स्विच किया गया था लगभग तीन महीने मेरे डॉ ने हाल ही में मेरी खुराक 10 मिलीग्राम से 20 मिलीग्राम तक बढ़ा दी है, इसके बाद भी मैंने उसे बताया कि कैसे खुजली और बेचैन Ive बन गया। मुझे हर रोज़ छत्ते में शामिल किया गया है लगता है जैसे मैं आराम से नहीं कर सकता और मेरे पैर या पैर को लगातार हिला कर सकता है सोचा कि मैं इन पदों को पढ़ने तक सिर्फ पागल था, मैंने सचमुच अपने हाथों की पैरों और कच्चे हाथों को खरोंच किया है। Grrrrrrrr। और सपने बूट करने के लिए सबसे खराब हैं अब वापसी के लक्षण पढ़ने के बारे में मुझे डराता है मेरे जीवन में बहुत जल्द सामना करना पड़ता है और मुझे वास्तव में अतिरिक्त मदद की ज़रूरत है, लेकिन निश्चित नहीं कि अब क्या करना है। कैथी जनवरी 28, 2015 मैं लगभग एक वर्ष तक लेक्साप्रो पर था। यह सचमुच मेरी चिंता में मदद करता है लेकिन नकारात्मक पक्ष पर मुझे 25 पौंड मिले मैं लगातार खा रहा था जब मुझे भूख और लालसा मिठाई नहीं थी। मुझे कुछ भी करने की कोई शक्ति नहीं थी और वह काम से घर आए और सोफे पर जाकर आखिरकार मैंने फैसला किया कि मैं अब और वज़न नहीं कर सकता और मेरे डॉ। के साथ चर्चा की। उन्होंने सलाह दी कि मैं धीरे-धीरे इसे बंद कर दूं मैं 20 मिलीग्राम पर था और हर दिन इसे लेने के बजाय मैं इसे हर हफ्ते 3 सप्ताह तक ले गया था। फिर मैंने इसे हर हफ्ते 10 मिलीग्राम तक छोड़ दिया। मैं लगभग 5 दिनों के लिए ठीक था फिर मैंने कुछ भी नहीं रोना शुरू कर दिया और चिड़चिड़ा हो गया। फिर यह बदतर हो गया मैं उन चीजों पर अपने पति पर चिल्ला रहा था जो सामान्य रूप से मुझे परेशान नहीं करेगा गुस्सा आना, चीजों को फेंकना, या कम से कम तनाव पर रुकना मेरे पास काम करने के लिए एक लंबी यात्रा है और सड़क क्रोध डरावना था। इसके एक हफ्ते के बाद मैं डॉ। वापस चला गया और उसने मुझे दो सप्ताह के बाद बढ़ने के लिए वेलबुट्रिन की कम खुराक पर डाल दिया। कुछ दिनों के बाद मैं कुछ शांत करने लगा। 10 दिनों के बाद अब भी मैं आसानी से रोता हूं और किसी भी तनाव से परेशान हो जाता हूं, लेकिन मैं खुद को नियंत्रित करने में सक्षम हूं। एडिथ 29 अप्रैल, 2015 मैं आतंक हमलों के लिए 7 साल के लिए 10 एमजी लेक्साप्रो लिया। वजन के 13 पौंड के अलावा मुझे बहुत अच्छा लगा छह महीने पहले मैंने तय किया कि वजन कम करने की बदबू है। कोई समस्या नहीं मैं 3 सप्ताह के भीतर अपना अतिरिक्त वजन खो चुका हूं और किसी भी साइड इफेक्ट के बिना बहुत अच्छा महसूस किया। वह 4 महीने तक चली और जब मेरा भाई 2 महीने पहले मर गया, तब तक मेरा आतंक हमले पहले से भी बदतर वापस आया । दुख की हफ्तों के बाद मैं लेक्साप्रो पर वापस आ गया और फिर से अच्छा महसूस कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं इसे अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए ले जाऊंगा विक्टोरिया 21 मई, 2015 बीमार होने के बाद मैं एक तत्काल देखभाल सुविधा का दौरा किया जहां चिकित्सक ने मुझे मेरे पिछले अवसाद और जीएडी के निदान के बारे में सूचित किए बिना, मुझे 20 मिलीग्राम लेक्साप्रो के महीने के एक पर्चे के बारे में बताया। मैं इस क्षेत्र के लिए नशे की लत हूँ और वास्तव में बैठकर और प्राथमिक देखभाल चिकित्सक या मनोचिकित्सक खोजने की तरह काम करना कठिन समय है इसलिए मुझे इस समय दुख की बात नहीं है। आखिरकार चिकित्सक ढूंढने के बाद जल्द ही मुझे जुलाई में मिल सकता है, यह कहना अनावश्यक है कि मैं लोगों के सामने मुश्किल से काम कर सकता हूं। मैं एक भावुक गड़बड़ है, मैं लगातार चक्कर आती है और मस्तिष्क के आवृत्तियों की आवृत्ति लगभग कमजोर पड़ रही है। मेरे शरीर के बाएं किनारों में मुझे लगभग यादृच्छिक सुन्नता और सुई की तरह सुई मिल रही है पिछले सप्ताह मैंने अपने नुस्खे के अंत से अच्छी तरह सोया है। अगर मुझे पता था कि मैं नहीं चाहता था कि एक चिकित्सक को पहले के उद्घाटन के साथ मिल जाए, तो मैं इसे लेना शुरू कर दूंगा। यह हास्यास्पद है और मैं निकासी के लक्षणों के कारण काम पर मुश्किल से काम कर सकता हूं, जिसने मेरे महत्वपूर्ण अन्य के साथ-साथ मेरे रूममेट्स के साथ मेरे रिश्तों पर भी दबाव डाला है। Annette 12 अगस्त, 2015 मैं लगभग 9 वर्षों के लिए लेक्सएपो 20 मिलीग्राम ले गया है। मैंने अत्यधिक चिड़चिड़ापन, क्रोध और हताशा का सामना करना शुरू किया मेरे डॉक्टर ने मुझे छेड़ना शुरू कर दिया और ज़ोलफ्ट को जोड़ना शुरू कर दिया। यह काम नहीं किया अब मेरा डॉक्टर मुझे 10 मिलीग्राम प्रति दिन और 100 वेलबट्रिन ले रहा है। मेरे सिर में बजना भयानक है। यह 2 सप्ताह के लिए बंद नहीं किया है किसी अन्य व्यक्ति ने इस निकासी के लक्षण का अनुभव किया है Cassey 1 अक्टूबर, 2015 मैं लगभग 6 महीने के लिए लेक्सएप्रो पर रहा हूं और मुझे वित्तीय कारणों से ठंडा टर्की छोड़ना पड़ता है और यह एक पूर्ण नाइटमार्क है I , फिर मुझे सांस की उत्तेजना का सामना करना पड़ रहा है, जिसके बदले में मेरे होंठ झुनझुने लगने लगते हैं और यह हिमशैल का सिर्फ एक टिप है जब इन लक्षणों को शुरू किया गया था, तो वे मेरे न्यूरोलॉजिस्ट को एक जटिल माइग्रेन कह रहे थे और जब मुझे इनमें से एक मिलता है, तो मुझे कभी नहीं पता है कि यह मेरे परिवार के दौरान क्या है और मैं अफैसिया विकसित करता हूं जो वास्तव में डरावना होता है। यह पिता दिवस के बाद से चल रहा है मैं अपना दिमाग तोड़ने वाला हूं, मुझे नहीं पता है कि मैं कितना अधिक ले सकता हूं। क्लेयर अक्टूबर 21, 2015 जब मेरे डॉक्टर ने पहली बार मेरे लिए लेक्सैप्ररो निर्धारित किया था, तो मैंने सोचा कि मैं मर गया था और स्वर्ग में चला गया, यह वास्तव में मेरे लिए अच्छी तरह से काम किया (अवसाद और चिंता को कम करने में सहायता) जीवन स्तर के विभिन्न प्रकारों के आधार पर 10 मिलीग्राम से 30 मिलीग्राम की दैनिक खुराक से लगभग 10 वर्षों तक लेने के बाद, मैं खुद को 30 मिलीग्राम खुराक से वंचित करने की कोशिश करने से थक गया था। मेरे डॉक्टर ने मुझे बताया कि मेरी खुराक 20 से 10 मिलीग्राम तक दो हफ्तों तक कम करने के लिए और फिर 10 मिलीग्राम वेलबुत्रिन एक दिन में दो बार शुरू करें। वापसी के लक्षण जिन्हें फ्लू जैसी लक्षणों में चक्कर आना, मतली, आदि बहुत ही भयानक हैं, लेकिन हर बार अक्सर चक्कर आना मेरे सिर में एक जोश-चकित सनसनी के साथ होता है। कभी-कभी मुझे बैठने की ज़रूरत होती है इसलिए मैं अपना संतुलन नहीं खोता इस ब्लॉग पर अन्य लोगों ने क्या लिखा है, इसके आधार पर ऐसा लगता है कि इस उम्मीद से बेहतर होने से पहले इसमें कुछ और महीनों तक सहना पड़ सकता है, भले ही मैंने वेलबट्रिन लेने शुरू कर लिया हो। यदि कुछ भी, दुख कंपनी से प्यार करता है और मैं अकेला महसूस करता हूं कि मैं अकेला ही नहीं हूं जो इन लक्षणों से पीड़ित है। जे 15 दिसंबर, 2015 मैं सभी लोगों के लिए महसूस करता हूं। मैं एक तनाव परीक्षण के लिए गया था और उन्हें कम दिल की धड़कन मिली। मेरा कैड्रियोलॉजिस्ट ने मुझे तुरंत लेक्सिप्रो को रोकने के लिए कहा था, इसलिए यह एक हफ्ते में हुआ था और मेरे पास कुछ परेशानियों के साथ पागल सिरदर्द और चक्कर आ रहा था। मैं आपको शुभकामनाएं और आशा करता हूं कि आपको जवाब और आराम मिलेगी जो आप एमिली की तलाश में हैं 7 जुलाई, 2016 मैं हाल ही में लेक्सएप्रो को रोकना बंद कर रहा था, दो सप्ताह पहले की संभावना थी। मैंने अपने वजन में एक बड़ा बदलाव देखा है। मैंने लगभग 10 पाउंड प्राप्त किए हैं कुछ लोगों को एक प्रकार का एंटीडिपेसेंट ले जाने से रोकथाम सेरोटोनिन रीप्टेक इनहिबिटर (एसएसआरआई) के रूप में जाना जाता है, तो यह कई तरह के लक्षणों का अनुभव कर सकता है या फिर मेडस् एसआरआई डिसकंटिन्यूएशन या विथ्रोलिक सिंड्रोम का एक विघटनकारी दुष्प्रभाव हो सकता है। डॉ। रॉस जे। बालदासारीनी के अनुसार हार्वर्ड मेडिकल स्कूल में मनोचिकित्सा और तंत्रिका विज्ञान के प्रोफेसर और मैकलीन अस्पताल में साइकोफोरामाकोलॉजी कार्यक्रम के निदेशक, इन लक्षणों में फ्लू जैसी प्रतिक्रिया शामिल हो सकती है, साथ ही विभिन्न प्रकार के शारीरिक लक्षण भी हो सकते हैं, जिनमें सिरदर्द, जठरांत्र संबंधी संकट, बेहोशी और अजीब संवेदना शामिल हो सकते हैं दृष्टि या स्पर्श का इस सामान्य घटना को एसएसआरआई डिसोन्टिन्यूएशन सिंड्रोम के रूप में जाना जाता है (यह एसएसआरआई निकासी सिंड्रोम के रूप में भी जाना जाता है।) रोकथाम के लक्षण आमतौर पर दवा को रोकने के कुछ दिनों के भीतर उठते हैं, खासकर अगर इसे अचानक बंद कर दिया गया हो एक अपेक्षाकृत लघु-अभिनय दवा की उच्च खुराक रोकना भी लक्षणों पर ला सकता है। पूर्व-उल्लिखित लक्षणों के अतिरिक्त, चिंता और उदास या चिड़चिड़े हुए मूड आम लक्षण हैं जो एसएसआरआई डिसोन्टिन्यूएशन सिंड्रोम को निराशा के लक्षणों की शुरुआती वापसी से अलग करने में कठिनाई कर सकते हैं, बाल्डेसेरीनी ने कहा। अटलांटा में नॉर्थवेस्ट व्यवहारिक चिकित्सा और अनुसंधान केंद्र के चिकित्सा निदेशक डा। माइकल डी। बानोव के अनुसार, और एंटीडिप्रेंटेंट्स लेना देने वाले लेखक: आपकी व्यापक मार्गदर्शिका शुरू करने, रुकते रहना और सुरक्षित रूप से छोड़ना लगभग 15 प्रतिशत अनुभव हल्के से मामूली कष्टप्रद लक्षण होते हैं, जबकि पांच प्रतिशत से कम अनुभव से अधिक गंभीर लक्षण होते हैं। हालांकि, असंतोष सिंड्रोम का खतरा आम तौर पर शक्तिशाली, लघु-कार्यरत एसएसआरआई, विशेष रूप से पेरोक्सीटेन (पक्सिल और अन्य) और वेनलफेक्सिन (इफेक्सोर और अन्य) के साथ अधिक है, बलदासारीनी ने कहा। अवरोधन के लक्षण किसी भी एंटीडिपेसेंट के साथ हो सकते हैं, लेकिन निम्न वर्गों की दवाओं के साथ अधिक सामान्य लग रहे हैं: एसएसआरआईआई इनमें नोटोपेनाफ़्रिन और सेरोटोनिन (एसएनआरआई) दोनों के निष्क्रियता के कैटालोप्राम (सीलेक्सा), एसिटालोप्रैम (लेक्सएप्रो), फ्लूक्सैटिन (प्रोजैक और अन्य), फ्लुवोक्सामाइन (लुवॉक्स), पेरोक्सेटीन (पॉक्सिल) और सर्ट्रालाइन (ज़ोलोफ़ेट) इनहिबिटर शामिल हैं। इसमें च्लोम्प्रामिन (अन्नाफ्रानिल), व्हेनलफैक्सिन (इफ़ेक्सोर) और डेसेंवेलाफेक्सिन (प्रिस्टिक्स) शामिल हैं। ऐसी दवाओं को अक्सर अवसाद या गंभीर चिंता विकारों के लिए निर्धारित किया जाता है, इसलिए वापसी की घटना अधिक आम है चाहे आप एसएसआरआई को रोकने के बाद असंतोष सिंड्रोम का अनुभव कई कारकों पर निर्भर करता है इसमें शामिल हैं समय की मात्रा, जिसे आपने दवा लिया, अपने खुराक का स्तर और pill8217 आधा जीवन (कितनी तेज़ी से आपके शरीर से समाप्त हो गया है) को ले लिया है। उदाहरण के लिए, प्रोजैक, जो पांच सप्ताह के आधे जीवन के बारे में है, कम आधे जीवन के साथ दवाओं की तुलना में विच्छेदन का कारण कम होता है, जैसे कि पक्षील यदि विच्छेदन के लक्षण एक हफ्ते या दो से अधिक समय तक हो जाते हैं, तो अपने डॉक्टर को बुलाएं। आप पुनरुत्थान के प्रारंभिक दौर में हो सकते हैं अवरोधन सिंड्रोम की रोकथाम के तरीके हैं कि आप अवरुद्ध लक्षणों को रोकने या कम कर सकते हैं। एक मनोचिकित्सक दवा को अचानक बंद न करें लोग अपनी दवा को कई कारणों से अचानक बंद कर सकते हैं, जिसमें बेहतर महसूस करना या अप्रिय साइड इफेक्ट का सामना करना पड़ता है, साथ ही साथ एक नुस्खे को फिर से भरना भी भूलना। लेकिन कुछ दवाओं को अचानक या ठंडे टर्की को रोकना विच्छेदन या निकासी के लक्षण पैदा कर सकता है। अपने चिकित्सक से बात करें यदि आप अपने एंटीडप्रेसेंट को रोकना पसंद करते हैं, तो पहले अपने निर्धारित क्लिनिस्टियन के साथ बात करें। आपकी कोई भी चिंताओं को आवाज दें, और स्वयं को रोकने का प्रयास न करें रोगी और डॉक्टर के बीच एक सहयोगी उद्यम बलदेसारीनी ने कहा। अपने चिकित्सक से सख्त सवाल पूछने से डरो मत। अगर आपको एक संपूर्ण नैदानिक ​​मूल्यांकन मिला है तो विचार करें एक एंटीडप्रेसेंट या किसी दवा को रोकने से पहले अपने चिकित्सक को यह आकलन करना चाहिए कि यह ऐसा करने का उचित समय है। उन्होंने कहा कि उसे अपने पिछले नैदानिक ​​इतिहास और वर्तमान तनाव स्तर सहित विभिन्न कारकों पर विचार करना चाहिए, बलदेसरीनी ने कहा। धीरे धीरे बंद करो अवरोधन सिंड्रोम को कम करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक, एसएसआरआई सहित, दवाइयों की खुराक को धीरे-धीरे कम कर रहा है। साथ में, आपको और आपके डॉक्टर को यह तय करना चाहिए कि कैसे कम करना है, फिर रोकें, खुराक। उनके और दूसरों के नैदानिक ​​शोध के आधार पर, बलदेसरीनी ने कहा कि एसएसआरआई की खुराक को धीरे-धीरे दो हफ्तों या उससे अधिक समय तक शून्य से कम करना विवेकपूर्ण है। अगर धीमी गति से अवरुद्ध हो तो आवश्यक हो सकता है कि आप लंबे समय तक उच्च मात्रा में ले जा सकें। स्वस्थ आदतों का अभ्यास करें यदि आप बहुत अधिक तनाव में हैं, अच्छी तरह सोए नहीं, पौष्टिक भोजन नहीं खाना, या लगातार अनुसूची में चिपक न करें, दवा को रोकना सफलतापूर्वक अवास्तविक हो सकता है यह चिंता और अवसाद को बढ़ा सकता है, जो कठिन को रोक सकता है। क्या यह विघटन या अवसाद बंद करने की प्रतिक्रिया खतरनाक नहीं है बानोव के अनुसार, 8220 आपके एंटीडप्रेसेंट को रोकते समय बड़ी चिंता का विषय है कि आपका अवसाद वापस नहीं आता है। आमतौर पर, यह जोखिम एसएसआरआई-डिसकंटिन्यूएक्शन प्रतिक्रियाओं के बाद काफी समय (कुछ महीनों तक सप्ताह) के बाद होता है, लेकिन जब अवसाद तेजी से उभरता है यह बताने में मुश्किल हो सकता है कि क्या आप विच्छेदन के लक्षणों का सामना कर रहे हैं या अवसाद की पुनरावृत्ति का सामना कर रहे हैं, बाल्डेसेरीनी ने कहा। यदि आप इन लक्षणों का एंटिडेपेंटेंट को रोकने के तुरंत बाद सामना कर रहे हैं, तो प्रतिक्रिया की संभावना विच्छेदन सिंड्रोम है। हालांकि, जैसा कि बानोव ने उल्लेख किया, मूड के झूलों, चिंता और अवसाद जैसे लक्षण, विघटनकारी प्रतिक्रियाओं और अवसाद के बीच अंतर करने के लिए मुश्किल बना सकते हैं। उनका सुझाव है कि रोगियों और उनके चिकित्सक लक्षणों पर विचार करते हैं जिनसे उपचार शुरू हो गया। अगर चिंता शुरू में आपके लक्षणों का हिस्सा थी, तो यह एक सुराग है कि इलाज के विराम के दौरान चिंता के नए लक्षणों में अवसाद का प्रतिनिधित्व हो सकता है, खासकर यदि वे दवा रोकने के कई सप्ताह बाद उठते हैं, तो उन्होंने कहा। बलदासारीनी के अनुसार, विशेष रूप से एंटीडिपेसेंट की उच्च खुराक के साथ, लंबे समय तक उपचार को रोकने के बाद विच्छेदन या निकासी प्रतिक्रियाओं का खतरा अधिक होता है। यद्यपि उपचार की अवधि कम स्पष्ट रूप से अवसाद या चिंता के पुनरुत्थान का सूचक है, फिर भी कई तरह से होने वाले लक्षणों को पुन: एंटीडिपेसेंट की खुराक धीरे-धीरे कम करने के अलावा, बाल्डेसेरीनी ने अपने और आपके चिकित्सक द्वारा विचारशील निगरानी के महत्व पर जोर दिया और एंटिडेपेंटेंट को रोकने के बाद पुनरुत्थान के जोखिम को सीमित करने के लिए अपने चिकित्सक से संवाद स्थापित किया। क्रेडिट: जॉन ग्रेमी विज्ञान फोटो लाइब्रेरी संबंधित लेख

No comments:

Post a Comment